Whatsapp Par Lock Kaise Lagaye – 2 आसान तरीके

0

Whatsapp par lock kaise lagaye  -दोस्तों स्वागत है आपका एक नई कमाल के पोस्ट में इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं व्हाट्सएप पर लॉक कैसे लगाएं व्हाट्सएप का इस्तेमाल लगभग सभी मोबाइल यूजर करते हैं लेकिन अपनी प्राइवेसी सिक्योरिटी Secure रखने लिए व्हाट्सएप पर लॉक होना भी बहुत जरूरी है ।

क्योंकि इसमें सभी के Private Messenges चैटिंग वगैरा होती है तो अगर आप नहीं जानते कि व्हाट्सएप पर लॉक कैसे लगाएं तो व्हाट्सएप ने अब अपने Users के लिए Whatsapp par fingerprint Lock Features यानी व्हाट्सएप पर फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकते हैं।

whatsapp lock kaise lagaye

इस पोस्ट में हूं इसी विषय पर बात करने वाले हैं कि whatsapp par fingerprint kaise lagaye या whatsapp par lock kaise lagaye

? तो उसके लिए हम आपको 3 आसान तरीके बताने वाले हैं जिनको जिनको फॉलो करके आप आसानी से अपने व्हाट्सएप पर लॉक लगा सकते हैं ।

और बताना चाहूंगा से पहले भी हमने व्हाट्सएप के कमाल के Whatsapp Tips And tricks in hindi और Whatsapp Status और व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में पोस्ट करें तो अब अपने मेन टॉपिक पर आते हैं और जानते हैं व्हाट्सएप पर लॉक कैसे लगाएं Ya whatsapp par fingerprint kaise lagaye।

Whatsapp Par Lock Kaise Lagaye – आसान तरीके

व्हाट्सएप पर Finger Print Lock या व्हाट्सएप पर लॉक लगाने के लिए मैं आपको 3 तरीके बताने वाला हूं जिनसे आप व्हाट्सएप पर लॉक लगा सकते हैं तो चलिए जानते हैं whatsapp par lock kaise lagaye पूरी जानकारी ।

Whatsapp Par Lock Kaise Lagaye -Finger Print

दोस्तों Whatsapp पर Finger Print Lock लगाने के लिए आपके Smartphone में Finger print lock features Enable होना चाहिए तभी आप व्हाट्सएप पर Finger print lock Apply कर सकते हैं तो अगर आपके Smartphone में Finger print Lock Enable है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को Carefully Follow करें। whatsapp par fingerprint kaise lagaye
Step By Step  
  1. सबसे पहले अपने Whatsapp App को Open करें
  2. उसके बाद Whatsapp के होम पेज Top Side में 3 Dot Icon पर Tab करें ।
  3. और न्यू Popup पेज में Setting पर क्लिक करें।
  4. अब नई पेज में Account पर Tab करना है ।
  5. अकाउंट पर Tab करने के बाद Privacy पर Tab करना है ।
  6. Privacy पर Click करने के बाद आपको लास्ट में Finger Print Lock पर Tab करना है ।
  7. अब आपको Unlock Finger Print Option को Enable कर देना है Finally उसके बाद आपके Whatsapp पर Finger Print Lock Unable हो जाएगा।
Follow The Step On Screen Image – 
whatsapp par lock kaise lagaye

Whatsapp Par Lock Kaise Lagaye

Whatsapp Par lock  या Whatsapp par Finger Print Lock लगाने के लिए जो दूसरा तरीका है उसमें आपको third party android apps का इस्तेमाल करना होगा जानते हैं व्हाट्सएप पर लॉक कैसे लगाएं (whatsapp par lock kaise lagaye ) या व्हाट्सएप पर फिंगरप्रिंट कैसे लगाएं आसान तरीका
तो में आपको एक Best Whatsapp App Lock के बारे में बताने वाला जिसमें आप बड़े आसानी से अपने Whatsapp पर Lock लगा सकते हैं तो चलिए जानते हैं Whatsapp Private App Lock से Whatsapp पर Lock कैसे लगाते हैं।
Step 1 –
1.सबसे पहले अपने Phone में Play Store को Open करें ।
2. और उसमें  Private App Lock को Search करके Install कर लें ।
private app lock whatsapp
3. उसके बाद Open Button पर Click करें ।
4. जैसे ही आप Private WhatsApp Lock को Open करेंगे ।
5. उसके बाद आपको Pattern Lock बनाना है ।
6. फिर एक बार और Pattern Lock को Draw करना है ।
Step 2. 
1. उसके बाद Security के लिए Question और Answers डालना है ।
2. आपके Whatsapp App Lock  कभी अगर आप Pattern भूल जाते है  तो उसको Recover करने के लिए ।
3.अब से Next Button पर Click कर दें और यह कुछ उसके बाद Permission में आएगा उसको आपको Allow करनी है।
4.आपको सभी Mobile के App List दिख जाएगी अब जिसमें भी आपको Lock लगाना है उस पर Click कर दें उसके बाद Whatsapp पर Lock लग जाएगा ।
whatsapp par lock kaise lagaye
आपके Whatsapp App के द्वारा Lock लग जाएगा जब भी आप Whatsapp को Open करेंगे तो आपको Pattern Lock या Finger Print Lock लग जायेगा ये काफी आसान तरीका है जिससे आप Whatsapp पर Lock लगा सकते हैं या Finger Print Lock लगा सकते हैं
इस तरह से आप आसानी से Whatsapp Apps पर Lock लगा सकते हैं तो आशा करता हूं इस पोस्ट में आपको इन सभी सवालों के जवाब मिल गए होंगे WhatsApp par lock kaise lagaye, Or whatsapp par fingerprint kaise lagaye तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर शेयर करें
और साथ ही अगर आप Whatsapp par lock kaise lagaye या whatsapp par finger print kaise lagaye इसके बारे में कोई परेशानी हो रही है तो comment करके पूछ सकते है।
Popular Posts –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here