USB Cable Se Computer Me Net Kaise Chalaye

2
79 views

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं USB Cable se computer me net kaise chalaye ? आजकल अधिकतर लोग अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर और सपोर्ट के जरिए अपने मोबाइल से इंटरनेट कनेक्ट करते हैं और क्या आपको मालूम है यूएसबी केबल के द्वारा कंप्यूटर लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाएं ।

usb cable se computer me net kaise chalaye

मुख्य तौर पर अगर आप वाईफाई हॉटस्पॉट के माध्यम कंप्यूटर में इंटरनेट कनेक्ट करते हैं तो उससे आपके फोन की बैटरी भी जल्दी खत्म होती है और साथ में इंटरनेट की स्पीड आपके मोबाइल पर होती है वह कंप्यूटर पर नहीं आती है और लेकिन अगर आप यूएसबी केबल के द्वारा अपने कंप्यूटर में मोबाइल से इंटरनेट कनेक्ट करते हैं तो उससे बिल्कुल मोबाइल जैसी सेम इंटरनेट स्पीड आती है।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि यूएसबी केबल से कंप्यूटर में नेट कैसे चलाएं यह जानकारी जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को ध्यान से पढ़ें तो चलिए जानते हैं ।

USB Cable Se Computer Me Net Kaise Chalaye –

अगर बात करें कि मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं तो इसके बहुत सारे तरीके सबसे फायदेमंद तरीका यूएसबी केबल के माध्यम से कंप्यूटर में नेट चलाने का उसके साथ साथ कई लोग Wifi Hotspot और डोंगल राउटर का उपयोग करके अपने मोबाइल से कंप्यूटर चलाते हैं लेकिन हमारा मुख्य विषय है कि यूएसबी केबल से कंप्यूटर में नेट कैसे चलाते हैं तो चलिए जानते हैं ।

Steps 1.

1#. तो सबसे पहले आप एक यूएसबी केबल ले और उसके बाद उसे अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से जोड़कर मोबाइल में जोड़ें ।

2#. अब आपको अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाना है।

usb cable se net kaise chalaye jankari

3#. उसके बाद आपको पर other wireless connections क्लिक करना है।

4#. उसके बाद आपको USB Tethering को Enable कर देना है ।

Steps 2.

1# अब जैसे ही आप usb tethering को अनेबल कर देंगे आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में wifi की जगह पर या अलग से एक internet का आइकॉन आ जायेगा आपको इस पर क्लिक करना है ।
usb cable se net kaise chalaye
2# और Popup window में कनेक्ट पर क्लिक करना है ।
3#.  उसके बाद लिखा हुवा आता है internet connected –
4#. और फाइनली आपके USB tethering से आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में इंटरनेट चालू हो जाता है ।

तो फाइनली यूएसबी केबल के माध्यम से आपके कंप्यूटर या लैपटॉप इंटरनेट कनेक्ट हो जाएगा ।

उम्मीद करते हैं इस पोस्ट में आप जान गए होंगे कि usb cable se computer me net kaise chalaye और अगर आपको यूएसबी केबल से कंप्यूटर लैपटॉप में इंटरनेट चलाने में कोई परेशानी आ रही है  ।

या वाईफाई से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाएं हॉट स्पॉट से कंप्यूटर लैपटॉप में नेट कैसे चलाएं से संबंधित कोई भी परेशानी हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Popular Posts –

2 COMMENTS

  1. हेलो सर मुझे आपका पोस्ट काफी अच्छा लगा आपने इस पोस्ट के माध्यम से बहुत अच्छी जानकारियां दी हैं मैं आशा करता हूं कि आप और भी जानकारियां लेटेस्ट लेटेस्ट अपने वेबसाइट पर पोस्ट करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here