जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे 2 तरीके

0
99 views

इस लेख में हम जानेंगे कि Jio phone me video call kaise kare जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करेऔर साथ में जानेगे की jio phone se android phone me video calling kaise kare  और क्योंकि इसके बारे में बहुत सारे लोग गूगल पर सवाल पूछते हैं  तो इस लेख में हम आपको इस विषय पर विस्तार से बताने जा रहे हैं तो जानते हैं जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें इसके लिए आपको दो अलग-अलग तरीके बताने वाले हैं कि जियो फोन से एंड्रॉयड फोन में वीडियो कॉल कैसे करें और जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें।

जिओ एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने 2019 में दुनिया का सबसे सस्ता कीपैड 4G मोबाइल लॉन्च करा इसमें स्क्रीन छोटी होने के बाद इसमें एंड्राइड के सारे फीचर्स इंक्लूड है हालांकि यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ट नहीं है या एक जावा मोबाइल है लेकिन इसमें आप वीडियो कॉलिंग और अन्य कमाल के फीचर्स का फ्री में लुफ्त उठा सकते हैं।

JIo phone me video call kaise kare

हमने अपनी पिछली पोस्ट में बताया था कि जियो फोन में सॉन्ग कैसे डाउनलोड करते हैं और जियो फोन में टिक टॉक वीडियो कैसे देखें या कैसे डाउनलोड करें और इस लेख में जानेंगे जियो फोन से दूसरे जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करते हैं और जियो फोन से एंड्राइड मोबाइल में वीडियो कॉल कैसे करते हैं चलिए जानते हैं

तो सबसे पहले जानेंगे जियो फोन से दूसरे जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करते हैं उसके बाद जानेंगे जियो फोन से एंड्रॉयड मोबाइल में वीडियो कॉल कैसे करें या एंड्राइड मोबाइल से जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें।

जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें आसान तरीका

जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल करने से पहले आपको कुछ जरूरी आवश्यक बातों का ध्यान रखना है जो जियो फोन में वीडियो कॉल करने के लिए जरूरी है तो चलिए जानते हैं क्या जरुरी बाते है

  • दोस्तों अपने जियो फोन से वीडियो कॉल करने के लिए आपके जियो फोन में जियो वीडियो कॉलिंग ऐप होना आवश्यक है और अगर यह ऐप आपके मोबाइल में नहीं है तो जियो स्टोर से से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • और अगर जियो स्टोर में भी जियो वीडियो कॉलिंग ऐप उपलब्ध नहीं है तो कृपया अपने जियो फोन को अपडेट कर ले उसके बाद यह ऑटोमेटिकली आपके मोबाइल में आ जाएगा।
  • और आपको पता होना चाहिए जियो फोन से वीडियो कॉल करने के लिए दूसरे व्यक्ति के पास भी जियो फोन और जियो वीडियो कॉलिंग ऐप्स उपलब्ध होना चाहिए।
  • और जिस तरह से हम व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करने से पहले दूसरे व्यक्ति का नंबर अपने मोबाइल पर सेव करते हैं बिल्कुल उसी तरह जियो वीडियो कॉलिंग ऐप में भी आपके मोबाइल में दूसरे व्यक्ति का नंबर सेव होना जरूरी है।
  • और आपको पता होगा वीडियो कॉलिंग करने के लिए आपके जियो फोन में इंटरनेट पैक डीएक्टिवेट होना आवश्यक है।

तो अगर आप यह सभी जानकारी जानते हैं और आपके जियो फोन में जियो वीडियो कॉलिंग ऐप्स इंस्टॉल है तो अब आप दूसरे जियो फोन में अपने जियो फोन से वीडियो कॉल कैसे करें उसके लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ना है।

जियो फोन से दूसरे जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें

Step 1.

सबसे पहले अपने Jio Phone में Jio Video Call Apps को open कर ले ।

Step 2.

अब jio video call app में दो Options दिखाई देते है जिसमे पहला Recent तथा दूसरा Options Contact का होता है ।

Step 3.

अब आपको Video Call करने के लिए आपको Contact पर Click करना है।

Jio phone me video call kaise kare

Step 4.

इससे आपके सामने Save किये गए Contact Number की List आ जाएगी जिसे आप Video Call करना चाहते है उस कांटेक्ट पर क्लिक करे ।

Step 5.

उसके बाद Video Call उस नंबर पर चली जाएगी और आप अपने relative से वीडियो कॉल में बात कर पाएंगे ।

इस तरह से आप आसानी से अपने जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल कर सकते है उम्मीद आप जा गए होंगे की जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे । अगर आपको जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल करने में कोई परेशानी हो रही है तो कमेंट करके अपने प्रॉब्लम जरूर बताये हम आपको जरूर रिप्लाई करेंगे जल्द से ।

अब बात कर जिओ फ़ोन से एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे इसके लिए आपको थोड़ी अलग process को फॉलो करना होगा तो चलिए जानते है जिओ फ़ोन से एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे पूरी जानकारी स्टेप by स्टेप हिंदी में ।

जिओ फ़ोन से एंड्राइड फ़ोन में विडियो कॉल कैसे करे

दोस्तों अगर आपके पास जिओ फोन है तो आप अपने जियो फोन से एंड्रॉयड फोन में वीडियो कॉल कर सकते हैं लेकिन अगर आपको मालूम नहीं है कि जियो फोन से एंड्रॉयड मोबाइल में वीडियो कॉल कैसे करते हैं तुम हम आपको बताने वाले हैं कि एंड्रॉयड फोन से जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करते हैं लेकिन उसके लिए आपको नीचे दिए गए जानकारी को ध्यान से पढ़ना है।

Jio phone se android phone me video calling  के लिए जरुरी बाते

जियो फोन से एंड्रॉयड फोन में वीडियो कॉल करने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना है जो नीचे बताएंगे उन बातों को आप एक बार जरूर पढ़ें क्योंकि यह बहुत आवश्यक है जियो फोन से एंड्रॉयड फोन में वीडियो कॉल करने के लिए।

  • जिओ फोन से वीडियो कॉल करने के लिए एंड्राइड फोन में में  Jio Chat Apps Install करना होगा ।
  • तो एंड्राइड फ़ोन में Jio chat app को यहाँ से डाउनलोड कर ले ।
  • उसके बाद Jio chat app पर अकाउंट बना ले जिस तरह से आप व्हाट्सप्प पर अकाउंट बनाते है बिलकुल इसी तरह से आपको Jio chat app पर अकाउंट बना ले।
  • और आपको पता होगा की जिओ फ़ोन से एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कॉल करने के लिए आपके पास इंटरनेट पैक activate होना जरुरी है ।

तो अगर अपने ये सब चीज़ो के बारे में जान लिया उसके बाद आपको निचे दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़ना है तो चलिए जानते है जिओ फ़ोन से एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे आसान तरीका –

जियो फोन से एंड्रॉयड फोन में वीडियो कॉल कैसे करें ।

तू तो जियो फोन से एंड्रॉयड फोन में वीडियो कॉल करने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने उसके बाद आप आसानी से एंड्राइड फ़ोन में जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल कर सकते हैं।

Step 1.

1. तो सबसे पहले आपको अपने जिओ फ़ोन में  Jio Video Callinng Apps को ओपन करना है अगर आपके जिओ फ़ोन में Jio Video Callinng Apps नहीं तो जिओ स्टोर से डाउनलोड कर ले और अगर वह भी नहीं है तो आप अपने जिओ फ़ोन को अपडेट कर ले।

2. अब वीडियो कॉल अप्प को ओपन करने के बाद आपको Recents And Contacts options दिखाई देंगे आपको contacts पर क्लिक करना है जिस नंबर पर वीडियो कॉल करना चाहते है उस पर क्लिक करे लेकिन पहले अगला स्टेप जान ले ।

Step 2.

1.  अब आपको  जिस भी एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कालिंग करना चाहते है तो उनके Android phone में आपको Jio Chat Apps को Download करवा लेना है।

jio chat video call

2. उसके बाद  Jio Chat Apps में आपको ओपन करके अपना नंबर एंटर करना है और OTP को verify कर ले उसके बाद अपना नाम दाल दे जिस प्रकार से आप व्हाट्सप्प पर अकाउंट बनाते है बिलकुल उसी तरह से आपको  Jio Chat Apps पर Account बना लेना है ।

3. अब जिओ फ़ोन के  Video calling Apps से एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कॉल कर सकते है और जिओ से एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कॉल पर बात कर सकते है इन आसान से तरीके को फॉलो कर आप अपने एंड्राइड फ़ोन से या जिओ फ़ोन से एंड्राइड फ़ोन में वीडियो कॉल कर सकते है ।

तो उम्मीद है इसलिए मैं आप जान गए होंगे जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें और जियो फोन से एंड्रॉयड फोन में वीडियो कॉल कैसे करते हैं यह काफी आसान तरीके हैं और जिओ फोन एक बहुत ही सस्ता और सबसे ज्यादा फीचर्स देने वाला मोबाइल है जो आपको छोटी स्क्रीन के अलावा एंड्राइड मोबाइल के सभी फीचर्स प्रोवाइड करता है।

अगर आपका जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें Jio phone me video call kaise kare इस लेख से संबंधित कोई भी प्रश्न है तो कृपया करके कमेंट करके जरूर पूछें हम आपको उसका जल्द ही रिप्लाई करेंगे और अगर पोस्ट अच्छा लगे तो इसे सोशल मीडिया पर भी जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here