Google से बात करने वाला Apps Download कैसे करे

0
65 views

क्या आप जानते हैं  Google se baat karne wala apps कौन सा है और उसको डाउनलोड कैसे करते हैं तो अगर आप जानना चाहते हैं कि गूगल से बात करने का एप्स डाउनलोड कैसे करें और कौन सा है तो इस पोस्ट में भी इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं

आपने कहीं ना कहीं किसी व्यक्ति को उसके मोबाइल में गूगल से बात करते हुए जरूर देखा सुना होगा जिससे आपका भी मन करता होगा कि अपने मोबाइल से गूगल के द्वारा अपने सवालों के उत्तर पा सकें तो यह काफी आसान है ।

google se baat karne wala apps

गूगल से बात करने के लिए यानी गूगल से अपने प्रश्न बोलकर पूछना और उसका उत्तर गूगल के द्वारा बोलकर ही सुनने के लिए गूगल ने खुद एक Google Assistant नाम का उसका Apps बनाया है जिसे हम Google se baat karne wala apps भी बोलते हैं ।

Google Se baat Karne Wala Apps कौनसा है ?

बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि गूगल से बात करने वाला ऐप्स कौन सा है और इसको डाउनलोड कैसे करते हैं गूगल से बात करने के लिए गूगल ने खुद अपना एक गूगल असिस्टेंट नाम का एंड्राइड ऐप्स 2018 मैं बनाया था जिसके द्वारा आप गूगल से अपनी आवाज में प्रश्न पूछ कर उसका उत्तर गूगल असिस्टेंट आपको बोल कर देता है

Google Assistant App क्या है ?

गूगल असिस्टेंट एक स्मार्ट बॉयज कंट्रोलर असिस्टेंट है जो एक ओरिजनली एक्सटेंशन है इसे गूगल नाउ ने पर्सनल इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया गया है ये Google की existing “OK Google” voice controls का एक expansion है।

यदि पहले गूगल असिस्टेंट version की चर्चा करें  Google Now, वो पहले users के सभी relevant information को उनके लिए इक्कठा करके रखता था जैसे की उन्हें क्या पसदं है, वो कहाँ पर रहते हैं, कहाँ पर काम करते हैं, उनके travel plans क्या है इत्यादि.

लेकिन गूगल असिस्टेंट के न्यू वर्जन में आप गूगल से अपनी आवाज में प्रश्न पूछ कर उसका उत्तर पा सकते हैं फिर चाहे आप अपने मोबाइल के नंबर जिसे आपने सेव करके रखा है उसका नाम लेकर कॉल कर सकते हैं या फिर अलार्म सेट कर सकते हैं एवं टाइम और कोई भी प्रश्न का उत्तर गूगल से पूछ कर आपको गूगल असिस्टेंट बोलकर ही सुनाता है।

गूगल से बात करने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करते हैं –

दोस्तों जैसे बताया कि गूगल से बात करने वाला ऐप्स गूगल असिस्टेंट है जो कि एंड्राइड सिस्टम और एंड्राइड मोबाइल्स के लिए बनाया गया है और बात करें एप्पल मोबाइल में गूगल से बात करने वाला ऐप्स की तो इसके लिए एप्पल कंपनी ने Apple siri एप्स बनाया है ।

जिसके द्वारा आप एप्पल मोबाइल में गूगल से बात कर सकते हैं हलाकि गूगल असिस्टेंट एंड्राइड Apple System दोनों के लिए उपलब्ध है लेकिन एप्पल ने ऑफिशल Apple siri ऐप बनाया है ।

गूगल असिस्टेंट ऐप डाउनलोड कैसे करें

google assistant
Google Assistant  को आप प्ले स्टोर से और डायरेक्ट गूगल से भी अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं सबसे पहले आप प्ले स्टोर पर अपने जीमेल अकाउंट से लॉगइन कर लें उसके बाद नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं गूगल से बात करने वाला ऐप्स गूगल असिस्टेंट का डाउनलोड लिंक ये है ।

गूगल से बात करने वाला एप्स का इस्तेमाल कैसे करें ?

Google Assistant  का इस्तेमाल करना काफी आसान है इसके लिए आप नीचे दिए गए हैं स्टेप्स को Follow कर सकते हैं।
Step By Step :- 
1#. सबसे पहले आप प्ले स्टोर से गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर लीजिए।
2#. अब आप जैसे ही आप इस अप्प को ओपन करेंगे उसके बाद आपको एक POPUP विंडो खुलेगी जिसमें आपको Ok Google कहना है।
3#. और आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट चालू हो जाएगा उसके बाद आप कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं ।
4#. अब जब भी आप गूगल असिस्टेंट को खोलेंगे तो आपको अपने मोबाइल का बीच का बटन को 3 सेकंड के लिए प्रेस करके रखना है उसके बाद दोबारा से पॉपअप विंडो खुलेगी और आप गूगल से अपने सवालो के जवाब बोलकर जान सकते हैं ।

 

 

दोस्तों उम्मीद है इस लेख में आप जान गए होंगे कि गूगल से बात करने वाला एप्स कौन सा है और इसको डाउनलोड तथा इस्तेमाल कैसे करें काबिल हो नहीं जानते थे कि गूगल से बात करने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करते हैं तो इस पोस्ट के माध्यम से उन सभी को मैं सवालों का उत्तर मिल जाएगा ।
अगर आपके लिए यह पोस्ट मददगार साबित होती है तो उसको जरूर सोशल मीडिया पर शेयर करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here