1 whatsapp 2 phone me कैसे चलाये ?

0
11 views

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर, इस पोस्ट में, मैं आपको “1 whatsapp 2 phone me kaise chalaye” इसके बारे में बताने जा रहे है

व्हाट्सएप हमेशा अपने यूजर की चैटिंग को बेहतर बनाने के लिए नए अपडेट लाता रहता है और अपने ऐप में नई सुविधाओं को जोड़ता रहता है। वही, अब व्हाट्सएप बहुत जल्द अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा नया फीचर लाने जा रहा है।

1 whatsapp 2 phone me kaise chalaye

जिसमें अब व्हाट्सएप कई डिवाइस Support फीचर लाने की तैयारी कर रहा है, जहां आप एक ही नंबर के व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ दो डिवाइस पर चला सकेंगे।

वैसे, यह Features बहुत ही रोमांचक है, और दुनिया भर में लाखों व्हाट्सएप उपयोगकर्ता इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन यदि आप चाहें, तब भी आप इस सुविधा का आनंद ले सकते हैं, अर्थात यदि आप इसके आधिकारिक फीचर के आने का इंतजार नहीं कर सकते,

तो आप आगे बताए गए ट्रिक को फॉलो करके 1 whatsapp 2 phone me kaise chalaye इसके बारे में बताने वाले है तो चलिए जानते है

1 whatsapp 2 phone me kaise chalaye –

वैसे तो आपको इंटरनेट पर कई तरीके मिल जाएंगे, लेकिन जिस तरीके के बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं, उसके लिए आपको एक ऐप चाहिए होगा जिसका नाम है Whatscan Pro।

यह ऐप Google Play Store पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

यह ऐप वर्तमान में केवल एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है और मुफ्त है। इसका आकार भी केवल 7.8 एमबी है, इसके 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं।

Whatscan Pro App का उपयोग कैसे करें?

इस ऐप का उपयोग भी बहुत आसान है, जो बिल्कुल व्हाट्सएप वेब की तरह दिखेगा, साथ ही आपको इस ऐप का उपयोग करने के लिए किसी अन्य फोन की आवश्यकता नहीं होगी, जिसमें आप इसी व्हाट्सएप अकाउंट को चला पाएंगे।

तो आप जानते हैं कि इस ऐप का उपयोग कैसे करें और 1 whatsapp 2 phone me kaise चलाये ?

Step 1#. सबसे पहले, आपको अपने अन्य फोन पर Google Play Store से व्हाट्सएप प्रो ऐप डाउनलोड करना होगा और इसे अपने फोन पर इंस्टॉल करना होगा। डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है-

Step2#.  जब ऐप फोन पर इंस्टॉल हो जाए, तो उसे खोलें और स्टार्ट नाउ पर क्लिक करें।

नोट: ध्यान रखें कि इस ऐप में बहुत सारे विज्ञापन हैं, इसलिए आप इसके बारे में थोड़ा चिंतित हो सकते हैं।

Step3#.  अब आपको यहाँ कई विकल्प दिखाई देंगे, जिसमें से आपको WhatsCan पर क्लिक करना है।

Step4#.  व्हाट्सएप पर क्लिक करने के बाद, अब आप नए पेज पर जाएंगे जहां व्हाट्सएप वेब पेज पर भेजा जाएगा। यहां आपको क्यूआर कोड दिखाई देगा।

Step5#. ; अब आपको अपने प्राइमरी फोन के व्हाट्सएप पर जाना है, यहां दाईं ओर ऊपर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें और यहां से व्हाट्सएप वेब पर क्लिक करें।

Step6#.  और अब अपने दूसरे फोन में दिखाए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें, जैसे ही आप अपने व्हाट्सएप को स्कैन करेंगे आपके दूसरे फोन में चालू हो जाएगा।

तो इस तरह से आप दो फोन में एक व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं , हालांकि आप इसे सीधे व्हाट्सएप वेब के जरिए अपने फोन के ब्राउजर में भी चला सकते हैं।

Conclusion – 

तो इन ट्रिक्स का उपयोग करके, आप आसानी से दो अलग-अलग फोन पर 1 whatsapp 2 phone में उपयोग कर सकते हैं,

अब बिना किसी रुकावट के अपने प्रियजनों के संपर्क में रहें। तो दोस्तों, यह लेख का अंत है, अगर आपको 1 whatsapp 2 phone me kaise chalaye  पोस्ट पसंद आई हो, तो कृपया इसे शेयर करना न भूलें।

Popular posts –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here